चार महीने में 2 करोड़ लोग हुए बेरोजगार, फेसबुक पर फर्जी खबरों से नहीं छुपती सच्चाई: राहुल गांधी

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और संसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि पिछले 4 महीनों में उसकी भ्रामक नीतियों के कारण 2 करोड़ से ज्यादा लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं। जिसके वजह से उन घरों में एक गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। राहुल गांधी ने कहा, “पिछले चार महीनों में, लगभग 2 करोड़ लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं। 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है। बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था की तबाही फेसबुक पर फर्जी खबरें और नफरत फैलाकर देश से नहीं छिपा रह सकते।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट के साथ एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया, जिसमें लिखा था, “पिछले महीने जुलाई में, लगभग 5 मिलियन लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल में 1.77 करोड़ लोगों ने अपनी नौकरी खो दी और मई में लगभग 100,000। जून में लगभग 3.9 मिलियन लोगों को नौकरी मिली, लेकिन जुलाई में फिर से 5 मिलियन ने अपनी नौकरी खो दी।

इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस संबंध में विस्तृत आंकड़े दिए हैं और कहा है, “अब सच्चाई स्पष्ट है। केवल अप्रैल-जुलाई 2020 में 1,90,00,000 नौकरीपेशा लोगों की नौकरी गई। अकेले जुलाई में, 5000,000 नौकरियां चली गईं। कृषि और निर्माण में 4100000 नौकरियां चली गईं। सुरजेवाला ने कहा कि देश भर में कुल 1.4 बिलियन से ज्यादा नौकरियां खत्म हो गई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश की रोज़ी रोटी पर ग्रहण लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *