बिहार में मिले कोरोना के 2082 नए मरीज, राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 48001

पटना : बिहार में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीजों की बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के अनुसार बिहार में 2082 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48001 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के जारी लिस्ट के अनुसार हर रोज की तरह पटना में कोरोना का कोहराम जारी है. आज फिर 410 कोरोना के मरीज मिले हैं. तेजी के संक्रमण बढ़ता जा रहा है.

सारण में भी कोरोना का कोहराम जारी है. आज फिर 79 कोरोना के मरीज मिले हैं. बेगूसराय में 72 कोरोना के मरीज मिले हैं. मुजफ्फरपुर में 21 कोरोना के मरीज मिले हैं. कटिहार में 32 ,नवादा में 46, रोहतास में 105 कोरोना के मरीज मिले है. आज के लिस्ट के अनुसार कई जिलों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है.

आइजीआइएमएस में डॉक्टर और कर्मी पॉजिटिव मिले
पटना के आइजीआइएमएस में एक डॉक्टर और नौ कर्मी व उनके परिजन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. साथ ही तीन भर्ती मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां से भी बड़ी संख्या में डॉक्टर व कर्मी मिले हैं.

290 कोविड केयर सेंटरों में 33 हजार से अधिक बेड तैयार
पटना : स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला स्थित 290 कोविड केयर सेंटरों में 33 हजार से अधिक बेड रखे गये हैं. इनमें 26 हजार बेड तैयार हो गये हैं. 94 डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में 6342 बेड रखे गये हैं, जिनमें पांच हजार बेड को तैयार कर लिये गये हैं. 2925 आक्सीजन सिलिंडर रखे गये हैं. श्री सिंह ने बताया कि पटना एम्स समेत राज्य के दस मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में तीन हजार कोविड बेड हैं.यहां 1815 आॅक्सीजन की पाइप लगे बेड भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *