पटना : राज्य में कोरोना से अब तक 25 डॉक्टरों की गई जान, सरकार से आर्थिक मदद की मांग

पटना :  Unlock-3 की शुरुआत होने के साथ सभी भूल गए Covid संक्रमण की भयावहता को और अपने मन से करने लगे विचरण। इस वायरस को फैलने में लोगों की लापरवाही मददगार साबित हो रही है। coronavirus कितना खतरनाक है ये इसी से अंदाजा लग जाएगा कि बिहार के डॉक्टर अब इसकी चपेट में आ रहे हैं। पटना के PMCH में 2 डॉक्टर और coronavirus से संक्रमित पाए गए हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। इससे पहले रविवार को पटना के एम्स में दो डॉक्टरों जान गवा चुके है

IMA ने एक आंकड़ा जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि बिहार में कोरोना से अब तक 25 डॉक्टरों ने अपनी जान गवा चुके है । सूची जारी करते हुए एसोसिएशन सरकार से डॉक्टरों के परिवारों की आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। जारी सूची में से सबसे अधिक पटना के 7 डॉक्टरों की मौत हुई है इनमें पीएमसीएच में इनएनटी विभाग के डॉ एन.के. सिंह, डॉ अवधेश प्रसाद सिंह, पीएमसीएच के रेडियोथेरेपी विभाग से सेवा निवृत डॉ मिथिलेश कुमार सिंह, सीनियर डेंटल सर्जन डॉ. गोविंद प्रसाद, डॉ.परमानंद कुमार, पटना के डॉ.यू0के0 श्रीवास्तव और पटना के डॉ. दीपक शामिल हैं।

जबकि covid 19 से संक्रमित हुए मुजफ्फरपुर के डॉ संजीव कुमार के डॉ वी बीपी सिन्हा, समस्तीपुर के सिविल सर्जन रहे डॉ रति रमण झा और के डॉ पी महतो, भागलपुर के डॉ आर बी झा, छपरा के डॉ आनंद शंकर, कटिहार के डॉ दीना नाथ पोद्दा और दरभंगा के डॉ अवध किशोर प्रसाद भी जान गवा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *