3 भाई-बहनों ने एक साथ किया सुसाइड, ख़ुदकुशी नोट में लिख… मत कराना हमारा पोस्टमार्टम

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। खीरी के दर कोतवाली के शांति नगर इलाके में एक ही परिवार के 3 लोगों ने सुसाइड कर ली। ये तीनों भाई बहन थे और काफी वक्त से सदमें में थे। तीनों के सुसाइड की खबर मिलते ही आसपास के लोगों को हैरान कर दिया है। स्थानीय लोगों व पुलिस के मुताबिक, तीनों बच्चे अपनी मां की मौत से गम में दुबे हुए थे । लगभग 10 महीने पहले इन तीनो की मां की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही तीनों भाई बहन डिप्रेशन (Depration) में रहने लगे थे। इस संबंध में एक सुसाइड नोट (Suicide Note) भी मिला है, जिसमें तीनों ने कहा है कि वे मां के मरने के गम को भूल नहीं पा रहे हैं। इसलिए वे सुसाइड कर अपनी जान दे रहे हैं। नोट में ये भी लिखा गया है कि उनका पोस्टमार्टम न कराया जाए न ही पेपर में फोटो छपवाई जाए। तीनों अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं।

शांतिनगर निवासी आदित्य प्रकाश अवस्थी (Aditya Prakash Awasthi) के दो बेटे और एक बेटी थी। बड़ा बेटा नागेश्वर उर्फ गगन (38), छोटा बेटा विवेक (28) उर्फ छोटू और बेटी प्रीति (30। सितंबर 2019 में इनकी मां मालता देवी (Malti Devi) की मौत हो गई थी। पड़ोसियों ने बताया कि तीनों बच्चे ज्यादा किसी से मिलते जुलते नहीं थे। मां की मौत के बाद उनका घर से निकलना भी लगभग बंद हो गया था। इस दौरान उनके पिता आदित्य प्रकाश यूपी एग्रो में इंजीनियर पद से रिटायर हुए और वह भी घर पर रहने लगे। उनका भी किसी के घर पर आना जाना नहीं था।

पुलिस अजय कुमार मिश्रा के मुताबिक, चारों का बाहरी दुनिया से मेल मिलाप बंद हो चुका था। पिता सहित तीनों बच्चों की स्थिति देख कर लग रहा था कि वे जिस्म से काफी कमजोर हो चुके थे। इन सब बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीनों बच्चे काफी वक्त से अवसाद में थे और अंत में उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म कर दी। तीनों बच्चों की मौत के अब घर में बुजुर्ग पिता अकेले बचे हैं। पड़ोसियों ने ये भी बताया कि सुसाइड से पहले शुक्रवार सुबह घर से लड़ाई की आवाज आ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *