39 के हुए MS Dhoni , वीरेंद्र सेहवाग , शिखर धवन समेत अन्य खिलाडियों ने दी जन्मदिन की बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज यानी 7 जुलाई को 39 साल के हो गए। धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड में हुआ था। धोनी भारतीय क्रिकेट टीम का वो चमकता सितारा है जिसने बहुत कुछ दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम में अब तक 16 साल का सफर बहुत ही अच्छा और कामयाब रहा है। इस बीच धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में T20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई। इस बार धोनी देश में लागु लॉकडाउन के कारण अपना जन्मदिन पत्नी साक्षी और बेटी के साथ मनाएंगे नहीं तो इससे पहले धोनी हर बार अपना जन्मदिन भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ही मनाते आये हैं। धोनी फील्ड के अंदर और बाहर हमेशा शांत नजर आते हैं।

आपको बतादें धोनी इंटरनैशनल डेब्यू साल 2004 dec में किया था। सब से पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। लेकिन दुर्भाग्य इस मैच में धोनी शून्य में Run Out हो गए थे।

महेंद्र सींग धोनी का यादगार मैच जो इनके वनडे करियर का 5वां मैच था। 5 अप्रैल 2005 पाकिस्तान टीम जब भारत दौरे पर थी। इस दिन धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 123 बॉल में 148 रन बनाया था। धोनी का सर्वोच्च स्कोर 183 रन है जिसे साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में खेला गया था। इस समय धोनी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये थे और मैच के आखरी तह दते रहे।

किस किस ने इस सफल कैप्टन को जन्म दिन की बधाई दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *