Corona : सूरत के हीरा कारोबारी बेच रहे Diamond Mask , कीमत 4 लाख तक

देश में फैली कोरोना संकट के चलते एक दूसरे के बीच 2 गज की दुरी और फेस मास्क लगाना अनिवार्य हो गए है। कई राज्यों में अगर आप बाहर बिना मास्क के पकडे गए तो इसपर जुरमाना भी वसूला जा रहा है। मास्क लगाने को लेकर लोग तो अपने जीवन में इसे उतार भी लिए हैं और कई लोग की चाह तो एक कदम आगे निकल चूका है। लोगों की मास्क की चाह इतना आगे निकल चूका है की लोग अब हीरे की बनी मास्क का डिमांड कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुजरात के सूरत से है जहां एक जूलरी शॉप का मालिक हीरे से बनी मास्क को बेच रहे हैं। दरअसल दुकान के मालिक दीपक चोकसी को ये आइडिया तब आया जब एक ग्राहक अपनी शादी के लिए यूनिक मास्क की डिमांड कर दी।

आपको बतादें राज्य में लॉकडाउन हटने के बाद एक ग्राहक अपने शादी के लिए एक सब से अलग मास्क की डिमांड कर दी। इसी बात से हमे एक प्रेरणा मिली और हमने अलग अलग मूल्यों का मास्क बनाना शुरू कर दिया। इन मास्क में सोने, प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है जो अलग अलग रेट की है। सब से बड़ी बात ये है की लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं और इसकी डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है।

आपको बतादें इस मास्क की कीमत 1.5 से 4 लाख तक के हैं। अमेरिकन डायमंड और सोने से बनी मास्क की कीमत 1.5 लाख है जबकि वाइट गोल्ड और शुद्ध हीरे से बनी मास्क की कीमत 4 लाख है।

बढ़ती मांग को देखते हुए इस तरह के खाश किस्म के मास्क बनाये जा रहे हैं। दुकान के मालिक कहते हैं सरकार ने मास्क अनिवार्य कर दिया है। अब तो ये जीवन का एक हिस्सा बन चूका है। अब जो जीवन का पार्ट बन चूका है उसमे तो दिन प्रतिदिन कुछ अलग और पहले से बेहतर की डिमांड होते रहती है। आगे दीपक चौकसी ने बताया के इन मास्क का कपड़ा और सामग्री सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक ही इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *