मछुआरे के जाल में फंसी 800 KG की दुर्लभ मछली, 20 लाख बिकी दुर्लभ मछली

पश्चिम बंगाल के दिघा में एक फ्लाइंग शिप की तरह दिखने वाली मछली एक लोकल मछुआरे के जाल में फंस गई, जिससे वो एक ही दिन में 20 लाख रूपये का मालिक बना गया।

ये मछली करीब 800 किलो की बड़ी और विशाल मछली है जिसने फिशरमैन को एक झटके में लखपति बना दिया। इस मछली को एक ट्रॉलर से की मदद से पकड़ा गया। इस 800 किलोग्राम की मछली का नाम चिलशंकर फिश है।

इस विशाल मछली को पकड़कर मछुआरे बहुत ही खुश हो गया है। बताया जाता है कि ये मछली काफी दुर्लभ है और ये इस इलाके में कभी नहीं देखी गई। जब ये मछली पकड़ी गई तब स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई।

ये मछली काफी ज्यादा भारी थी इसलिए ये मुवेमेंट भी नहीं कर पा रही थी। इस भारीभरकम मछली को रस्सी से बांधकर एक वैन में रखा गया जो मोहाना फिशर एसोसिएशन से ली गई थी।

वहां से फिर ये मछली बाजार गई जहां इसकी लगाई गई तो 2100 रुपये प्रति किलोग्राम का भाव मिला। इस तरह मछुआरे को मछली की कीमत करीब 20 लाख रुपये मिली। कोरोना काल में मछुआरे के लिए ये रकम किसी लॉटरी निकलने की तरह है।

बताते चले कि इस मछली को तेल और दवाएं बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ये मछली चीन और जापान जैसे देशों में सप्लाई की जाती है और इसका दवाओं को बनाने और खाने में इस्तेमाल किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *