सुशांत सिंह मौत केस में बड़ा खुलासा, AIIMS पैनल के प्रमुख बोले- कत्ल नहीं हुआ, यह सुसाइड का मामला

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साढ़े तीन महीने बाद अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, आत्महत्या और हत्या के बीच उलझी सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर फिर नया मोड़ आ गया है। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले  पर एम्स की फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम ने सीबीआइ (CBI) को फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार, एम्स ने अपनी इस रिपोर्ट में सुशांत की हत्या से इनकार किया है और मौत होने का कारण अत्महत्या बताया है। एम्स के पैनल का यह खुलासा, हत्या की थ्योरी को लेकर लगातार अपनी बात रखने वाले सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को बड़ा झटका है। वहीं, एम्स के पांच सदस्यीय फॉरेंसिक टीम के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने अभी तक इस मामले में अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट में सुशांत की हत्या के को खारिज करते कहा गया है कि जिन हालातों में मौत हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फाउल प्ले नहीं है और ये आत्महत्या का मामला है. AIIMS मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को सीबीआई के साथ अपनी जांच रिपोर्ट कूपर अस्पताल द्वारा निकाले गए निष्कर्षों के साथ शेयर की थी.

साफ है कि अब AIIMS की रिपोर्ट मिलने के बाद सीबीआई इस मामले की जांच सुसाइड एंगल को ध्यान में रखते हुए करेगा. यानी अब आगे की तफ्तीश में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा कि अगर सुशांत ने आत्महत्या की थी तो उसकी वजह क्या थी? क्या किसी ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया था?

एम्स की रिपोर्ट परिवार के लिए झटका

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत का परिवार लगातार सुसाइड को मर्डर कह रहा है, जबकि एम्स के फॉरेंसिक के पैनल ने एक्टर के परिवार और उनके वकीलों की थ्योरी को सिरे से खारिज कर दिया है कि उन्हें जहर दिया गया था या फिर किसी ने गला दबाकर मारा गया।

यहां पर बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर आत्महत्या कर ली थी। एक ओर जहां मुंबई पुलिस इस आत्महत्या का मामला मानकर जांच कर रही थी, तो वहीं परिवार ने कुछ दिनों बाद हत्या बताते हुए सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को हत्या के लिए जिम्मेदारी बताते हुए जांच की मांग की थी। फिलहाल सीबीआइ माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुशांत सिंह मौत की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *