धोनी के बाद सुरेश रैना ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रहे सुरैश रैना ने सोशल मीडिया के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे है.

धोनी के जोड़ीदार रहे रैना ने उन्ही के साथ संन्यास लेना का फैसला किया. रैना ने धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा कि धोनी आपके साथ खेलकर काफी अच्छा लगा. पूरे गर्व के साथ मैं आपके साथ इस यात्रा में शामिल होना चाहूंगा. इसी के साथ रैना ने भारत को शुक्रिया कहा.

मालूम हो कि एमएस धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड भी काफी चर्चित रही है. दोनों खिलाड़ी IPL की शुरुआत से ही चेन्नई के साथ जुड़े हुए हैं और दोनों के बीच की दोस्ती भी काफी चर्चित है. ऐसे में दोनों जोड़ीदारों ने एक साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है.

सुरेश रैना का करियर

सुरेश रैना ने साल 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. अपने 15 साल के सफर में उन्होंने 226 वनडे, 18 टेस्ट और 78 टी-20 मैच खेले. रैना के नाम वनडे के 226 मैच में 5615 रन हैं, इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए. वहीं 78 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 1604 रन बनाए. 18 टेस्ट में रैना ने 768 रन बनाए हैं, टेस्ट में उनके नाम एक शतक भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *