हैदराबाद के बाद मुंबई, पुणे में भारी बारिश, सड़कें बनीं दरिया, आज भी भारी बारिश की चेतावनी- VIDEO

Mumbai : हैदराबाद के बाद अब मायानगरी मुंबई में बारिश ने तबाही मचाई है। महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे समेत कई इलाकों में बुधवार की रात मूसलाधार बारिश हुई और पूरा शहर पानी से भर गया। यहां घरों, सड़कों, गलियों में घुटनों से ज्यादा पानी भरा है. मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे समेत उत्तरी कोंकण के कई इलाके में गुरुवार को भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. उधर, तेलंगाना में मंगलवार और बुधवार को हुई बारिश के बाद बिगड़े हालात में मरने वालों का आंकड़ा 30 हो गया है.

पुणे के बाढ़ प्रभावित इलाके से 40 को रेस्क्यू किया पुणे के बाढ़ प्रभावित नीमगांव केतकी गांव से बुधवार को 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया. बारामती के एसडीओ के मुताबिक, 40 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 15 अन्य लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, इंदापुर में एक व्यक्ति तेज बहाव में बह रहा था. हालांकि, स्थानीय लोगों ने जेसीबी की मदद से उसे बचा लिया. भीषण बारिश की वजह से मुंबई के सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल में भी सड़कें पानी से डूब गई हैं.

तेलंगाना में बारिश से अब तक 30 की मौत तेलंगाना के कई इलाकों में मंगलवार से जारी बारिश की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 30 पहुंच गया है. इनमें 19 मौतें तो सिर्फ ग्रेटर हैदराबाद में दर्ज की गईं हैं, जबकि चार लोग लापता हैं. इलाके में सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं हैं. कई गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बह गईं. बुधवार को बंडल गुडा इलाके में एक घर पर पत्थर गिरने से दो महीने के बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *