AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने PM के अयोध्या दौरे पर उठाए सवाल, कहा- कानून सभी के लिए समान होना चाहिए, हम भी नमाज अदा करेंगे

New Delhi: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील ने PM मोदी के ओयोध्या दौरे पर सवाल उठाए हैं और बकरीद पर लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने की मांग की है. एक टीवी चैनल से बातचीत के बीच AIMIM सांसद ने कहा कि हम सभी नियम कायदे मानने को तैयार हैं लेकिन बकरीद पर कम से कम 25 या 50 लोगों को मस्जिद में नमाज अदा करने की छूट होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमारे लिए नियम कायदे हैं, हमें मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ने को लेकर मनाही है. अगर आप यह नियम कायदे बना रहे हैं क्योंकि देश में कोरोना का प्रकोप है तो फिर पधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को अयोध्या क्यों जा रहे हैं? क्या 5 तारीख को कोरोना खत्म हो जाएगा. क्या यह तार्किक सवाल नहीं है? सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि कानून सभी के लिए समान होना चाहिए. हम मंदिर का विरोध नहीं कर रहे हैं. यह सुप्रीम कोर्ट (SC) के आदेश के अनुसार हो रहा है. हालांकि सरकार त्योहार पर पाबंदी लगा रही है, क्या ये केवल आम लोगों के लिए है, PM के लिए नहीं?

सांसद ने कहा कि PMO का कहना है कि हम शिलान्यास के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करेंगे. हम भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे ताकि नमाज अदा कर सकें. बता दें कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 5 अगस्त को भूमि पूजन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. पीएम मोदी के अलावा BJP के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे तमाम नेता भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *