अजोय कुमार ने AAP का साथ छोड़ फिर से थामा कांग्रेस का हाथ

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद रहे अजोय कुमार ने आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ कर घर वापसी करते हुए एक बार फिर से कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। 19 सिंतब 2019 को अजोय कुमार ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

अजोय कुमार के राजनीतिक अनुभव को देखते हुए केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बिना देरी के उन्हें कुछ ही दिन बाद पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता भी घोषित कर दिया था। आम आदमी पार्टी के दिल्ली में स्थित मुख्यालय में अजय कुमार ने AAP की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान आम आदमी पर्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मौजूद थे। झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर अजोय कुमार ने पार्टी की अंतरकलह की कारण इस साल अगस्त में ही इस्तीफा दिया था।

दो गुटों में बंट गई थी झारखंड कांग्रेस
दरअसल, लोकसभा चुनावों में शर्मनाक हार के बाद झारखंड में कांग्रेस दो गुटों में बंट गई थी। एक गुट अजोय कुमार का था तो दूसरा पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय का। रांची के प्रदेश कार्यालय में एक बैठक में भाग लेने जा रहे अजोय कुमार सहाय के समर्थकों से उलझ गए थे। जिसके बाद उनको दिल्ली में बुलाया गया। तब अजोय कुमार ने आरोप लगाया था कि सहाय चुनावों में परिवार के सदस्यों को टिकट देने के कोशिश कर रहे थे।

कांग्रेस से नाराज थे अजोय कुमार
इसके बाद रामेश्वर उरांव को कांग्रेस ने झारखंड में अपना अध्यक्ष बना दिया था। इसके बाद से ही अजोय पार्टी से नाराज थे और अगस्त माह में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अब आम आदमी पार्टी ज्वॉइन करने के दो दिन बाद ही उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता की बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी थी। लेकिन आप का साथ अजोय को रास नहीं आया और उन्होंने फिर से घर वापसी करते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *