सुशांत के बाद बिहार के एक और अभिनेता की संदिग्ध अवस्था में मौत, परिजनों का आरोप- मर्डर हुआ, मुंबई पुलिस ने FIR की कॉपी भी नहीं दी

Mumbai : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की जांच अभी चल ही रही है कि एक और अभिनेता अक्षत उत्कर्ष की मौत की ख़बर मुंबई से आ रही है। मुंबई पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज़ करके मामले की जांच शुरू कर दी है। आरम्भिक जांच में अक्षत की मौत की वजह आत्महत्या बतायी गयी है। हालांकि परिवार ने हत्या की आशंका जताई है।

26 साल के टीवी एक्टर अक्षत उत्कर्ष का मृत शरीर रविवार की रात मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित उनके अपार्टमेंट में मिला था। अम्बोली पुलिस के अनुसार, अक्षत काम ना होने की वजह से डिप्रेशन का शिकार थे, जिसके चलते उन्होंने सुसाइड का रास्ता चुना। हालांकि, अक्षत के परिवार ने डिप्रेशन की बातों का विरोध किया और दावा किया कि एक्टर की हत्या हुई है। मुंबई पुलिस के हवाले से एएनआई ने ट्वीट कर बताया कि अक्षत ने अंधेरी इलाक़े में स्थित अपने आवास पर सुसाइड कर ली थी। केस दर्ज़ कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। पोस्टमार्टम के बाद बॉडी परिवार को सौंप दी गयी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अक्षत अपनी एक महिला मित्र के साथ अंधेरी आरटीओ के पास एक सोसाइटी में रहते थे। अक्षत की मित्र के स्टेटमेंट के अनुसार, रविवार शाम तक उनका व्यवहार सामान्य था। उन्होंने सामान्य रूप से बातचीत की और सोने से पहले साथ में खाना खाया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में अम्बोली पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर सोमेश्वर कांथे के हवाले से बताया गया कि एक्सीडेंटल मौत की रिपोर्ट दर्ज़ करके मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी गयी है। आरम्भिक जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी तरह की साजिश के संकेत नहीं मिले हैं। घटना रविवार रात 10 से 11.30 बजे के बीच की है। दोस्तों से पूछताछ में सामने आया कि अक्षत लॉकडाउन में काम ना होने की वजह से परेशान थे और उन्हें दोस्तों और परिवार से उधार मांगकर गुज़ारा करना पड़ रहा था।

हालांकि, परिवार ने मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और हत्या की आशंका ज़ाहिर की। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया, जो उसे मंगलवार को गृहनगर मुज़फ़्फ़रपुर ले गये।

परिजनों का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने उन्हें एफआईआऱ की कॉपी भी नहीं दी है। पटना एयरपोर्ट पर उभरते कलाकार की डेड बॉडी पहुंचने के बाद परिजनों को उनका मृत शरीर सौंपा गया। बता दें कि अक्षत दो साल से मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रह रहे थे। उन्होंने एमबीए किया था। मुंबई में प्राइवेट कंपनी में जॉब करने के साथ ही एक्टिंग भी कर रहे थे। आने वाली भोजपुरी फिल्म ‘लिट्टी चोखा’ में उन्होंने रोल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *