असदुद्दीन ओवैसी बोले- धर्मनिरपेक्ष दलों को हिंदुत्व के खिलाफ खड़ा होना होगा

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्विटर के जरिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों को हिंदुत्व के खिलाफ खड़ा होना होगा और भाजपा की रणनीति को सक्रिय रूप से चुनौती देनी होगी, धर्मनिरपेक्ष दल एक तरफ मुस्लिम-विरोधी पद नहीं ले सकते हैं और दूसरी ओर उनसे हमारी निष्पक्ष निष्ठा की अपेक्षा करते हैं। उन्हें हिंदुत्व के खिलाफ खड़ा होना होगा और भाजपा की रणनीति को सक्रिय रूप से चुनौती देना होगा।

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों की बौद्धिक बेईमानी ही हिंदुत्व को मजबूत करेगी। इस तरह असदुद्दीन ओवैसी ने न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी बल्कि कांग्रेस के धर्मनिरपेक्षता पर भी निशाना साधा है। यह पहली बार नहीं है जब ओवैसी ने धर्मनिरपेक्षता को लेकर राजनीतिक दलों पर हमला किया है। इससे पहले भी वो हमला करते रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही हरियाणा के गुरुग्राम में कथित गोरक्षकों ने मीट ले जा रहे एक शख्स को बुरी तरह पीटा था. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की थी. ओवैसी ने इसी घटना को लेकर केंद्र पर हमला बोला था.

राम मंदिर भूमि पूजन को असदुद्दीन ओवैसी ने धर्मनिरपेक्षता की हार बताया-
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन कर ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास करने के मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी की बयान ने बयान दिया था।

उन्होंने कहा, भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। प्रधानमंत्री ने राममंदिर की आधारशिला रखकर कार्यालय की शपथ का उल्लंघन किया है। यह लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन है।’

ओवैसी ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री ने आज कहा कि वह भावुक थे। मैं कहना चाहता हूं कि मैं भी उतना ही भावुक हूं क्योंकि मैं सह-अस्तित्व और नागरिकता की समानता में विश्वास करता हूं। प्रधानमंत्री, मैं भावुक हूं क्योंकि एक मस्जिद 450 वर्षों से वहां खड़ी थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *