पूरे देश के लिए खोला गया बाबा धाम, मंदिर के बाहर भक्तों की भीड़

Deoghar : पांच महीने के बाद सितंबर में सिर्फ झारखंड के लोगों के लिए मंदिर खोला गया था। एक दिन में सिर्फ झारखंड के ही 200 लोग दर्शन करते थे। अब 11 अक्टूबर से मंदिर को पूरे देश के लोगों के लिए खोल दिया गया है, बाबा वैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और जलार्पण के लिए सोमवार को भक्तों की भीड़ उमड़ी। स्थानीय लोगों के साथ झारखंड के विभिन्न राज्यों और सीमावर्ती बिहार के कुछ जिलों से भी जलार्पण के लिए लोग यहां पहुंचे। श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। साथ ही अरघा से ही जलार्पण की अनुमति दी गई है।

सोमवार को बाबा मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं को जलार्पण और दर्शन के लिए सुबह छह बजे से लाइन में लगाया गया। दोपहर दो बजे तक फिलहाल दर्शन की अनुमति दी गई है। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को ई-पास बनवाना पड़ रहा है। मंदिर और जिला प्रशासन की ओर से हर घंटे 125 श्रद्धालुओं के दर्शन की व्यवस्था की गई है।

स्पर्श पूजा की अनुमति नहीं
मंदिर में अभी स्पर्श पूजा की अनुमति नहीं दी गई है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए बाबा मंदिर, मानसिंघी और शिवगंगा के आसपास मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती डीसी के निर्देश के बाद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *