‘भाभी जी पापड़’ यह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शरीर में ऐंटी-बॉडी बनाएगा : केन्द्र्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

New Delhi : भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में करीब 50 हजार मामले सामने आए हैं। जिसके कारण से अब देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 13 लाख पहुंचने वाली है। इसके बाद भी मोदी सरकार के मंत्री कोरोना वायरस को लेकर संगीन नजर नहीं आ रहे हैं।

मोदी सरकार के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें कथित तौर पर सेंट्रल मिनिस्टर ‘भाभी जी पापड़’ लॉन्च करते हुए दावा कर रहे हैं कि यह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शरीर में ऐंटी-बॉडी बनाएगा। कथित वीडियो में मंत्री कह रहे हैं कि पापड़ निर्माता ने यह पापड़ ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान ‘ के तहत बनाया है। इसे लेकर अर्जुन मेघवाल ने ट्वीट भी किया और कहा, ‘बीकानेर के पापड़, भुजिया और रसगुल्ले सुप्रसिद्ध है। मैं #VocalForLocal की मुहिम का समर्थन करते हुए आप सभी को अपने इलाके के स्थानीय उत्पादों के बारे में वोकल बनने की शृंखलाबद्ध रूप से गुजारिश करता हूँ ताकि #VocalForLocaL मुहिम को और आगे बढ़ाया जा सके।’

आत्मनिर्भर भारत के तहत बना पापड़ : दरअसल आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत एक कंपनी ने ‘भाभी जी का पापड़’ नाम से प्रोडक्ट तैयार किया है। जिसको सेंट्रल मिनिस्टर अर्जुन राम मेघवाल ने लॉन्च किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पापड़ लॉन्च करने के बाद मंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि आत्मनिर्भर भारत के तहत कंपनी ने ये प्रोडक्ट बनाया है। कोवीड के लड़ाई में भी ये पापड़ काफी अहम है। शरीर में कोरोना की एंटीबॉडी बनाने के लिए जो चीजें चाहिए, वो इसमें उपस्थित हैं। ऐसे में कोरोना से बचने के लिए लोगों को इसका सेवन करना चाहिए।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल : वीडियो वायरल होते ही मंत्री जी को ट्विटर यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। एलिजाबेथ नाम के एक यूजर ने लिखा कि अर्जुन मेघवाल का कहना है कि पापड़ कोरोना से लड़ने में सहायता करेगी। मंत्री के इस जज्बे को सलाम, आज तक दुनिया के किसी साइंटिस्ट को कोरोना का इलाज नहीं मिला और मंत्री जी ने पापड़ से उसका ट्रीटमेंट खोज निकले। एक दूसरे यूजर ने लिखा कि एक पापड़ रोज खाएं, कोरोना को भगाएं। सीनियर वकील प्रशांत किशोर ने भी मेघवाल पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि रामदेव समेत तमाम मंत्री इस दौर में भी लाभ कमाने में जुटे हैं।

दूसरे नेताओं ने भी दिए अजीबो-गरीब बयान : कोवीड को लेकर अर्जुन मेघवाल के अलावा दूसरे भाजपा नेताओं ने भी कई अजीबो-गरीब बयान दिए हैं। मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने गुरुवार को कहा था कि भगवान राम ने मानव जाति के कल्याण और राक्षसों के नाश के लिए जन्म लिया था। जैसे ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, वैसे ही कोरोना वायरस का अंत हो जाएगा। इससे पहले बंगाल के भाजपा नेता ने दावा किया था कि कोवीड-19 से बचने के लिए लोगों को गोमूत्र पीना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *