Bihar, Jharkhand Corona Update: बिहार में 1820 नए मामले दर्ज, झारखण्ड में कुल संक्रमितों की संख्या 7 हज़ार के पार

बिहार मे जानलेवा कोरोना का प्रकोप जारी है और प्रतिदिन कोरोना के मामले में इजाफा हो रहा है। पहले सैंकड़ों की संख्या में मामले आते थे और अब हज़ारों की संख्या में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में 1820 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33511 हो गई है।

जारी लिस्ट के अनुसार कोरोना का कहर सब से ज्यादा राजधानी पटना में दिख रहा है। पटना में आज फिर 561 मरीज मिले हैं। पटना में लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना के मामले में कोई कमी नहीं दिखाई दी। जारी लिस्ट के अनुसार सबसे ज्यादा कोरोना के मामले राजधानी पटना से 561, बेगूसराय से 78 और मुजफ्फरपुर से 99 मिले हैं।

झारखण्ड की कहानी भी पड़ोसी राज्य बिहार के जैसा होता दिख रहा है। राज्य में कोरोना के मामले बेकाबू होते दिख रहे हैं। सूबे में पिछले 24 घंटे में 489 नए मामले सामने आए हैं वहीं चार लोगों की मौत भी हुई है। इसी के साथ सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,250 हो गई है। तीन हज़ार के लगभग स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके हैं। आज एक और मौत गढ़वा में हुई है। सूबे में अब तक कुल 70 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलात और जांच की सुस्‍त रफ्तार को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार को कड़ी टिप्‍पणी कि है। HC ने कहा कि जब हाई कोर्ट के कर्मियों की जांच रिपोर्ट में इतना वक़्त लग रहा है तो सूबे की जनता का क्या हाल हो रहा होगा। बिहार जैसे हालात न हो जाये इसलिए सरकार को कोरोना पर जल्द काबू पाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *