Bihar – Jharkhand Corona Update: बिहार में 349 नए मामले , झारखण्ड में कुल संक्रिमतों की संख्या 2700 से अधिक

बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को राज्य में 349 नए मामले सामने आये हैं। सूबे में मरीजों की संख्या 11,460 पहुंच गई है। राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 88 हो गई है। सूबे में 8000 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते शनिवार को सूबे में सबसे अधिक 53 कोरोना के मामले सहरसा जिले, इसके बाद मुजफ्फरपुर जिले में 44 और गया में 34 नये मामले दर्ज किये गए हैं।

इसके इलावा औरंगाबाद में 2, बांका में 2, भागलपुर में 14, भोजपुर में 2, बक्सर में दो, दरभंगा में 14, गोपालगंज में 13, नालंदा में 19, सारण में 24 और पश्चिमी चंपारण में 21 मामले दर्ज किये गए हैं।

पडोसी राज्य झारखण्ड में भी कोरोना का प्रकोप जारी है। प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बीते दिन ( 4 july ) को सूबे में कोरोना के 38 नये मामले दर्ज किये गए हैं।  इन नए मामलों के साथ राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2740 हो गयी है। राज्य में अबतक 2000 के करीब लोग कोरोना से जंग जीत कर घर लौट गए हैं वहीं 700 के करीब सक्रिय मामले हैं। सूबे में इस महामारी से अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। झारखण्ड में कोरोना अब अस्पताल के बाद थाना में भी अपनी दस्तक दे चूका है। राजधानी रांची के 5 अलग-अलग थाना और एक पुलिस लाइन का जवान कोरोना क्रमित मिला है। लोहरदगा के सदर थाना के ASI समेत 2 पुलिस कर्मियों की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *