Bollywood actor अजय देवगन का बड़ा एलान , गलवान घाटी में हुई भारतीय सैनिकों की शहादत पर बनायेंगे फिल्म।

बॉलीवुड एक्टर और निर्माता Ajay Devgn लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमला पर फिल्‍म बनाने को पूरी तरह तैयार है। जानकारी के अनुसार फिल्‍म में उन 20 भारतीय सेना के उन जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्‍होंने चीनी सेना का डटकर मुकाबला किया था। फिल्‍म का नाम फाइनल नहीं हुआ है।

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने इस Film के बारे में जानकारी देते हुए लिखा,’ अजय देवगन #GalwanValley क्लैश पर फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं… फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है। फिल्‍म में 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था। फिल्‍म का निर्माण Ajay Devgn FFilms एवं Select Media Holdings LLP करेंगे.’

गलवान घाटी में देश के 20 जवान हो गए शहीद

बीते दिनों लद्दाख में चीन सीमा (LAC) पर सोमवार की रात गलवान घाटी के पास हुए हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत देश के 20 जवान शहीद हो गए । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबला में चीनी की ओर से भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं, जिसमें से कई की मृत्यु हो चुकी है। वर्ष 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ टकराव का पहला मामला था।

अजय देवगन की आने वाली अगली फिल्‍म (Bhuj: The Pride Of India) ‘

Ajay Devgn की आने वाली फिल्‍म : (Bhuj: The Pride Of India) है। Film में अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और परिणीति चोपड़ा भी हैं। Film लगभग 300 महिलाओं की कहानी है, जिन्होंने 1971 में भारत-पाक वॉर के दौरान भारतीय वायु सेना की मदद की थी। यह Aug में रिलीज होने की आशा है।

‘मैदान’ से जीतेंगे दिल

अजय देवगन की फिल्‍म ‘मैदान’ एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म है, जो इंडियन फुटबॉल के सुनहरे सालों के लिए समर्पित है। इसमें अजय ने महान कोच सैयद अब्दुल रहीम की रोल निभा रहे हैं। सैयद अब्दुल रहीम को भारतीय फुटबॉल के संस्थापक के रूप में जाना जाता हैं। Film में अजय के
अलावा बोमन ईरानी और गजराज राव भी मुख्‍य भूमिका में हैं। पहले यह इसी वर्ष फिल्म 27 Nov को रिलीज होने वाली थी। लेकिन बाद में तारीख बढ़ाकर 11 Dec कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *