बॉलीवुड के जाने माने एक्शन डायरेक्टर का दिल का दौरा पड़ने से मौत, 55 वर्ष की उम्र में ली आखरी सांस

Mumbai: बॉलीवुड (Bollywood) के एक्शन डायरेक्टर परवेज खान (Parvej Khan) का दिल का हार्टबीट बंद होने से सोमवार को मौत हो गया, वो 55 वर्ष के थे। सीने में दर्द की शिकायत के बाद परवेज खान को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। समाचार एजेंसी PTI को उनके सहयोगी निशांत खान (Nishant Khan) ने बताया कि ‘उन्हें सुबह दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनका मौत हो गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं थी।

निर्देशक हंसल मेहता (Director Hansal Mehta) ने ट्वीट कर परवेज खान के मौत पर शोक व्यक्त किया। हंसल मेहता ने लिखा, ‘अभी पता चला कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। हमने फिल्म ‘शाहिद(Shahid)’ में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगों के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत ही टैलेंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी रूह को शांति मिले परवेज। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है।

साल 1986 से परवेज खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। परवेज खान ने अपने करियर की शुरुआत एक्शन डायरेक्टर अकबर बक्शी के असिस्टेंट (Assistant) के तौर पर की थी। उन्होंने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘खिलाड़ी’ (1992), शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘बाजीगर’ (1993) और असिस्टेंट एक्शन डायरेक्टर के रूप में काम किया। साल 2004 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘अब तक छप्पन’ से परवेज खान ने एक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया। परवेज खान को निर्देशक श्रीराम राघवन (Shriram Raghavan) के साथ ‘अंधाधुन’ और ‘बदलापुर’ में काम करने के लिए  भी जाना जाता है। परवेज अपने पीछे पत्नी, बेटा, बहू और पोती को छोड़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *