दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की एफआईआर, रिया और उसके परिजनों को दोषी बनाया गया

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI ने जो FIR दर्ज की है उसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिजन वालों को दोषी बनाया गया है। पटना के राजीव नगर थाने में केके सिंह ने जो FIR दर्ज कराई थी उसमें जिन लोगों को दोषी बनाया गया उन्हीं लोगों को CBI ने भी अपनी FIR में दोषी बनाया है। रिया चक्रवर्ती के अलावे उसके पिताजी इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोभिक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरिंडा, श्रुति मोदी के साथ-साथ अन्य को आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर : CBI मुख्यालय में आज निदेशक स्तर पर इस मामले की जाँच हुई, फिर ये तय किया है कि इस केस की परीक्षण के लिए शीघ्र कार्य आरंभ कर दिया जाये, इसके लिए आज ही मामले की CBI में FIR दर्ज कर ली गयी है, दरअसल बिहार सरकार द्वारा भेजे गये किसी भी मामले की परीक्षण के लिए CBI उस मामले का नये सिरे से FIR दर्ज करती है और फिर जांच-पड़ताल शुरू करती है, लिहाजा CBI ने सुशांत मामले में नये सिरे से FIR दर्ज कर लिया है।

सबसे पहले बिहार आयेगी CBI की समूह : CBI सूत्रों के अनुसार FIR दर्ज होने के बाद उनकी टीम सबसे पहले बिहार आयेगी, CBI सबसे पहले बिहार पुलिस से वो सारे तथ्य लेगी जो उन्होंने अब तक जमा किये हैं, इसके बाद CBI समूह मुंबई रवाना होगी और वहां जांच पड़ताल शुरू होगी, CBI सूत्र बता रहे हैं कि कल उसकी ग्रुप राज्य पहुंच सकती है।

हालांकि ये मामला SP में है और सुप्रीम कोर्ट को अगले सप्ताह इस पर सुनवाई करना है, CBI सूत्रों ने बताया कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने सुप्रीम कोर्ट को बता दिया है कि CBI से मामले की परीक्षण कराने की बिहार गवर्नमेंट की मांग स्वीकार कर ली गयी है, SP ने CBI परीक्षण पर कोई रोक नहीं लगायी है, लिहाजा CBI अपना काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *