CBSE 10th Result 2020: सीबीएसई 10वीं बोर्ड का रिजल्‍ट जारी, cbseresults.nic.in पर देखें नतीजे

CBSE Board Class 10th Result 2020 at cbse.nic.in, cbseresults.nic.in LIVE Updates: सीबीएसई 10वीं के छात्रों का इंतजार खत्‍म हुआ। बोर्ड ने 10वीं बोर्ड का रिजल्‍ट आज जारी कर दिया है। मई महीने से ही रिजल्‍ट की राह देख रहे हजारों छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्‍ट देख सकते हैं। रिजल्‍ट सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। एएनआइ की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर 10वीं बोर्ड के परिणाम जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम सीबीएसई की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

रिजल्‍ट का प्रकाशन सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in/cbseresults.nic.in/results.nic.in पर एक साथ किए जा रहे हैं। इसके साथ ही सभी संबद्ध स्‍कूलों को सीधे उनके ई मेल पर सभी छात्रों का रिजल्‍ट एक साथ भेजा जा रहा है। छात्र अपना रिजल्‍ट डिजीलॉकर के जरिये भी हासिल कर सकते हैं।

इससे पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने मंगलवार को ट्वीट कर छात्रों को रिजल्‍ट जारी किए जाने की जानकारी दी। एचआरडी मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि सीबीएसई 10वीं बोर्ड के नतीजे बुधवार को जारी किए जा रहे हैं। मैं सभी छात्रों को बेहतर परिणाम के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

ऐसे चेक करें कितने आए नंबर: रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर 10th का रिजल्ट चेक करने का लिंक दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। अब आपको अपनी डिटेल्स भरनी है। डिटेल्स भरन के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। अब आप इसे डाउलोड करके उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *