दिल्‍ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आइसोलेशन में, कोरोना के लक्षण, कल होगी जांच

दिल्ली : सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है. उन्हें हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है. वह इस समय अपने घर में ही आईसोलेट हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि उनकी कोरोना जांच भी कराई जाएगी. जानकारी तो ये भी है कि उन्होंने रविवार दोपहर से अपनी सारी बैठक रद्द कर दी हैं और किसी से मुलाकात नहीं की है. हालांकि राहत की बात ये है कि उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं है.

दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लॉकडाउन में ढील के बाद से प्रत्‍येक 24 घंटे में जारी होने वाले आंकड़ों में जबर्दस्‍त वृइज़ाफ़ा हो रहा है . रविवार को जारी आंकड़े के अनुसार, देश की राजधानी में 1282 मामले सामने आए थे. दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 28936 तक पहुंच गया है. वहीं, इस समय राष्‍ट्रीय राजधानी में वायरस के 17125 एक्टिव मरीज हैं, जिनका विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है. जबकि अब तक कुल 10999 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

अस्‍पतालों में अब सिर्फ दिल्‍ली के मरीजों का इलाज
रविवार को सीएम ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए ऐलान किया था कि दिल्‍ली के प्राइवेट अस्‍पतालों में अब सिर्फ यहीं के निवासियों का इलाज होगा। केजरीवाल ने बताया था कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आनेवाले हॉस्पिटल और दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटलों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अबतक होता भी आया है। हालांकि, कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल जो स्पेशल सर्जरी करते हैं जो कहीं और नहीं होती उनको करवाने देशभर से कोई भी दिल्ली आ सकता है, उसे रोक नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *