Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन ने रिम्स जाकर की लालू प्रसाद से मुलाकात

Ranchi : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के रिम्स जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. लालू प्रसाद रिम्स के केली बंगला में इलाजरत हैं. चारा घोटाला मामले में वह सजायाफ्ता हैं. इससे पहले उनका इलाज रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्हें केली बंगला में शिफ्ट किया गया है.

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू
रिम्स में भर्ती लालू को अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस और प्रोस्टेट की समस्या से पीड़ित है।

अब तक कई नेता लालू से कर चुके हैं मुलाकात
रिम्स मेें भर्ती लालू यादव से पिछले कुछ महीनों में उनके परिवारिक सदस्यों के अलावा शरद यादव, हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, सीताराम येचुरी, शकील अहमद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी समेत कई दलों के नेता मुलाकात कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लालू प्रसाद से मुलाकात के साथ ही कयासों का दौर शुरू हो गया है. सूत्रों की मानें, तो हेमंत सोरेन व लालू प्रसाद के बीच बिहार चुनाव और झारखंड में दुमका व बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई. बिहार चुनाव में झामुमो हाथ आजमा चाहता है. इसके लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई. आपको बता दें कि झारखंड की रिक्त दुमका व बेरमो विधानसभा सीटों पर चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गयी है. सभी दल तैयारियों में जुट गये हैं. प्रत्याशियों के चयन पर मंथन होने लगा है. आपसी सहमति बनाने की भी कोशिश की जा रही है, ताकि दोनों सीटों को निकाला जा सके. आपको बता दें कि झारखंड में गठबंधन सरकार में राजद से एक मंत्री सत्यानंद भोक्ता हैं. राजद के झारखंड में इकलौते विधायक सत्यानंद भोक्ता हैं, जिन्हें श्रम मंत्री बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *