कांग्रेस को राजद पर पलटवार, इतनी सीट पर लड़िए वरना अपना रास्ता देखिए

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद महागठबंधन में भूचाल मचा है. पहले मांझी फिर कुशवाहा और अब कांग्रेस आरजेडी को आंख दिखा रही है कि वे महागठबंधन से अलग हो जायेंगे. कांग्रेस नेताओं के बयानबाजी के बाद आरजेडी ने भी कांग्रेस के ऊपर पलटवार किया है. राजद ने सीधे तौर पर कांग्रेस को चेतावनी दी है कि 58 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़े या महागठबंधन से बाहर हो जाये.

राजद ने कांग्रेस को बिहार विधानसभा चुनाव में साफ कर दिया कि वह 58 सीट विधानसभा की देगी. साथ ही साथ एक लोकसभा की सीट वाल्मीकिनगर का भी कांग्रेस को दिया जायेगा. अगर कांग्रेस पार्टी गठबंधन में इन सीटों के साथ चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस को आगे फायदा होगा. बिहार में सबसे बड़ा दल आरजेडी है. देश में जब भी लोकसभा का चुनाव होता है तो कांग्रेस की अगुवाई में चुनाव लड़ती है तो राज्य के चुनाव में कांग्रेस क्यों नहीं लड़ रही.

 

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी दावा किया कि महागठबंधन पूरी तरीके से एकजुट है और हम सब लोग मिल बांटकर चुनाव लड़ेंगे. वही मृत्युंजय तिवारी ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि आप अपनी जमीनी हकीकत भी देख लीजिये. ज्यादा सीटों की डिमांड करने से कुछ नहीं होता है. यानी आरजेडी ने कांग्रेस को उसकी औकात बताते हुए या चेतावनी दे दी कि विधानसभा का चुनाव महागठबंधन के साथ लड़ना है, तो राजद के पीछे चलना होगा, नहीं तो अपने रास्ते अलग-अलग होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *