कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले ने कहा – राम मंदिर के भूमि पूजन पर लगाया जाए रोक, दायर की याचिका

देश में फैली कोरोना महामारी के बीच आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमिपूजन के ऐतिहासिक आयोजन होना है, अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। राम मंदिर के भूमिपूजन से एक तरफ राम भक्तों में ख़ुशी की लहर है तो वहीं विपक्ष इसका विरोध पर उतर आये हैं। पहले राजनैतिक बयानबाजी ओर अब इस बीच कांग्रेस पार्टी के एक समर्थक ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की है ओर उन्होंने दावा किया हैं की यह कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

कांग्रेस के साकेत गोखले ने इलाहबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है ओर उसने कहा है कि राम मंदिर के भूमि पूजन पर रोक लगाया जाए। भूमिपूजन को Unlock-2 की दिशानिर्देशों का उल्लंघन बताया है। साकेत ने देश में फैली कोरोना महामारी के चलते लोगों के स्वास्थ्य हित के लिए इस भूमि पूजन पर रोक लगाए जानें की मांग की है। साकेत गोखले ने लेटर PIL के जरिये यह याचिका दायर कि है। दायर में ये भी कहा गया है कि इस कार्यक्रम में सैंकड़ों लोग जमा होंगे जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ओर बढ़ सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार इस कार्यक्रम को केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित करने की अनुमति नहीं दे सकती।

साकेत ने आगे याचिका में ये भी कहा के जिस तरह से गृह मंत्रालय के गाइडलाइन के तहत बकरीद पर सामूहिक नमाज की इजाजत नहीं दी गई ताकि कोरोना न फैल सके तो फिर इस भूमि पूजन में इजाजत कैसी।

जानकारी के लिए आपको बतादूं आने वाले 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अयोध्या आएंगे। इस कार्यक्रम में सभी राज्य के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *