Salman khan की हत्या की साज़िश, रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

New Delhi: बॉलीवुड दबंग सलमान खान की हत्या की साजिश करने वाले बदमाशों का भंडाफोड़ दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया है। मीडिया खबर के अनुसार फरीदाबाद के SGM नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण (Praveen) की मर्डर केस में उत्तराखंड से अरेस्ट सरगना राहुल ने मुंबई बांद्रा में जनवरी के पहले सप्ताह में एक्टर सलमान खान की रेकी भी की थी। सलमान खान की हत्या करने के लिए रेकी करने के इरादे से राहुल 2 दिन बांद्रा (Bandra) में भी रहा था। इस बीच उसने सलमान खान के बंगले पर नजर रखी और यह देखा कि सलमान किस वक्त घर से बाहर निकलता है, कहां कहां जाता है।

फरीदाबाद DSP अफसर राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है। लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर जेल में कैद है। सलमान की रेकी कर राहुल ने यह जानकारी लारेंस बिश्नाई तक पहुंचाई थी।

बिश्नोई की सलमान से क्या दुश्मनी?

लॉरेंस बिश्नोई एनसीआर, पंजाब और आस-पास का छंटा हुआ गैंगस्टर है. वो चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रहा था. इसी बीच उसके भाई को पंजाब के विक्की गौंडर गैंग ने मार डाला. भाई का बदला लेने के लिए ही वो अपराध की दुनिया में आ गया. लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता है। 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस को काफी गुस्सा था। लारेंस ने सलमान खान को खुलेमाम जान से मारने की धमकी भी दी हुई थी। पुलिस के मुताबिक लारेंस अब भी सलमान की हत्या की योजना बना रहा था, इसलिए उसने राहुल से सलमान खान की रेकी कराई थी। राहुल पर फरीदाबाद के अलावा झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। राहुल ने पिछले 6 माह में 4 हत्या कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *