मंदिर में नमाज पढ़ने पर विवाद: 4 पर FIR; युवकों की दलील- सबके हैं कृष्ण, दर्शन के वक्त नमाज का वक्त होने से किया ऐसा

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मौजूद नंद भवन मंदिर में मुस्लिमों के नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले में सोमवार को मथुरा पुलिस ने 4 मुस्लिम युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर के मुताबिक, इन 4 युवकों में से 2 पर मंदिर में धोखे से नमाज पढ़ने और 2 पर उसे मोबाईल द्वारा रिकॉर्ड करने का आरोप लगा है।


इस घटना की तस्वीरें वायरल होने के बाद से भाजपा सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, मोहसिन रजा ने इसे जायज नहीं बताते हुए माहौल बिगाड़ने की साजिश करार दिया है। वहीं आरोपी युवकों ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि दर्शन के दौरान नमाज का वक्त होने की वजह से ऐसा किया गया।

यह घटना बरसाना स्थित नंदगांव के नंद महल नंद भवन मंदिर की हैं। मंदिर में नवाज पढ़े जाने की इन तस्वीरों के बारे में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने बताया कि 29 अक्टूबर को 4 युवक नंदगांव मंदिर जरूर आए थे, जिसमें से एक युवक ने टोपी लगा रखी थी। टोपी लगे युवक को मंदिर में देख हम भी हैरान हुए थे।

‘सबके हैं कृष्ण, अगाध श्रद्धा’
टोपी में मंदिर में आने पर फैजल ने पुजारी से कहा- ‘क्या कृष्ण आपके ही हैं? कृष्ण हम सबके हैं।’ और फैजल ने पुजारी कान्हा ओर वहां खड़े लोगों को रामायण की कई चौपाई भी सुनाई थी। जानकारी पर दिल्ली निवासी युवकों ने बताया कि वह साइकल से ब्रज चौरासी कोस यात्रा करने आए हैं। दर्शन और बातचीत के उपरांत मंदिर के पुजारी ने प्रसादी दी और उसके बाद चारों युवक दर्शन कर मंदिर परिसर में घूमते हुए आगे चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *