Corona Impact: ICC T-20 वर्ल्ड कप हुआ स्थगित, IPL का रास्ता हुआ साफ़

ICC T-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाला था जिसे वैश्विक महामारी कोरोना के चलते 1 साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से IPL 13वें संस्करण के आयोजन की संभावना बढ़ गयी है। ICC ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह निर्णय लिया। पूरी दुनिया कोरोना बीमारी से जूझ रहा है। आपको बतादें इस कोरोना काल में इस समय इंग्लैंड में इंग्लैंड तथा वेस्ट इंडीज के बीच दर्शकों के बिना टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है।

ICC ने T-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट को 1 साल के लिए स्थगित कर दिया गया है जिसे अक्टूबर – नवंबर में आयोजित किया जायेगा। ICC T-20 वर्ल्ड कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होना था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। पिछले महीने भी ICC Board T-20 वर्ल्ड कप को लेकर बैठक कि थी लेकिन टाल दिया गया था।

BCCI को इस साल IPL के आयोजन के लिए T-20 वर्ल्ड कप ICC के फैसले का इन्तजार था। आईपीएल को भी कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था जिसे 29 मार्च से शुरू होना था। मन जा रहा है कि IPL का पूरा 13वां संस्करण UAE में हो सकता है। माना जाता है कि BCCI ने भारत सरकार को पत्र लिखकर टूर्नामेंट को UAE में कराने की अनुमति और साथ ही टीमों के खिलाड़ियों व अधिकारियों की यात्रा के लिए आवश्यक अनुमति भी मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *