Corona Impact In Maharastra: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है और साथ ही बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। देश में पिछले 24 घंटों में 50 हज़ार से अधुक मामले सामने आये हैं। कोरोना से सब से ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। इसी कारन सूबे में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया ताके आने वाले दिनों में कोरोना के मामले में कमी आये। हालांकि राज्य सरकार ने इस बीच आश्वासन दिया है कि ‘मिशन बिगिन अगेन’ के हिस्से के तहत छूट दी जएगी।

राज्य सरकार ने इसकी घोषणा बीते दिन बुधवार देर शाम में की। उद्धव सरकार ने ये फैसला केंद्र सरकार के अनलॉक 3.0 ( Unlock 3.0 ) के लिए दिशानिर्देश जारी करने के बाद लिया।

महाराष्ट्र सरकार की ओर जारी गाइडलाइन के अनुसार राज्य में 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जायेंगे। लेकिन मॉल्स के थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने मॉल्स को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दी है। टैक्सी और कार में चालक और 3 लोग बैठ सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र राज्य में कोरोना संक्रमितों के संख्या बढ़कर 4,00,651 हो गए हैं वहीं 14,463 लोगों की मौत हो चुकी है। 1,46,129 केस सक्रिय हैं वहीं 7,478 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके है।

बात करे देश की तो गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रिमतों की संख्या बढ़कर 15,83,792 हो गई है, जिनमें से 5,28,242 मामले एक्टिव है वहीं इस महामारी से 10,20,582 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं या उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। स्वस्थ मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्या 34,968 हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *