Corona Live Update: देश में कोरोना का कहर जारी, जानें टॉप -3 राज्यों की स्तिथि

देश में कोरोना का प्रकोप जारी है और लगातार मामलों में इजाफा हो रहा है। भारत में 15 अगस्त तक कोरोना की दवा मार्केट में आ जाएगी। महारष्ट्र राज्य कोरोना के प्रकोप से सब से ज्यादा जूझ रहा है। राज्य में 1 लाख 90 हज़ार के करीब मामले सामने आ चुके हैं। सूबे में 1 लाख से अधिक लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं वहीं 80 हज़ार के करीब मामले सक्रिय ( Active ) हैं। इस महामारी से सूबे में अबतक 8,376 मौतें हो चुकी है।

महारष्ट्र के बाद सब से ज्यादा प्रभावित राज्य तमिलनाडु है। तमिलनाडु बीते शुक्रवार को देश का दूसरा ऐसा राज्य बन गया, जहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख से अधिक हो गई है। राज्य में 1,02,721 कोरोना के मामले सामने आए हैं। सूबे में 40 हज़ार से अधिक सक्रिय मामले हैं वहीं अबतक 58,378 बरामद हुए हैं। राज्य में अबतक 1,385 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि मौत के आंकड़े राजधानी दिल्ली से काम है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने बताया कि हमने जांच को बढ़ा दिया है, इसलिए राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को बुखार, गले में खराश, खांसी या बदन दर्द है तो अब उसकी भी जांच की जा रही है।

तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है जो कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है। दिल्ली में 95 हज़ार के करीब मामले दर्ज हो चुके हैं। सूबे में 65,624 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं 26,148 मामले एक्टिव हैं। सूबे में इस महामारी से अबतक कुल 2,923 मौतें दर्ज की गई हैं। हालांकि मौत के आंकड़े तमिलनाडु से अधिक है।

शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रिमतों की संख्या बढ़कर 6 लाख 48 हज़ार पार कर चुकी है वहीं इस कोरोना वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या 18 हज़ार पार कर चुकी है। जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 6,48,315 हो गई है , जिनमें से 2 लाख 35 हज़ार से अधिक मामले एक्टिव है और इस महामारी से 3,94,227 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं या उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। स्वस्थ मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक इस महामारी से 18,655 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *