Corona World Update: रूस को पछाड़ भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में तीसरे नंबर पर , जानें टॉप – 4 कोरोना प्रभावित देश

Coronavirus in  World: भारत में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है। भारत में पिछले 24 घंटे में 24,248 नए मामले सामने आए हैं वहीं 425 लोगों की मौत हुई है। इसी आंकड़ों के साथ भारत देश कोरोना के मामले में रूस को पीछा छोड़ते हुए दुनिया के तीसरे सब से ज्यादा कोरोना प्रभावित देश की सूचि में अपना नाम दर्ज करवा चूका है।

सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत देश में कोरोना के मामले 7 लाख के करीब पहुंच चुके हैं। इनमे से 2 लाख 53 हज़ार से अधिक मामले एक्टिव है और इस महामारी से 4,24,433 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। इस महामारी से अब तक
19,693 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया में सब से ज्यादा कोरोना प्रभावित देश अमेरिका है। देश में कुल कोरोना के मामले 30 लाख के करीब पहुंच चुके हैं। इनमे से 15 लाख से अधिक मरीज सक्रिय हैं वहीं 12 लाख 80 हज़ार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं। दश में Covid – 19 से अब तक 1 लाख 32 हज़ार 569 लोगों की जान जा चुकी है।

अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर ब्राज़ील देश सब से ज्यादा कोरोना से प्रभावित है। देश में कुल कोरोना के मामले 16 लाख से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं । इनमे से 5 लाख 60 हज़ार से अधिक मरीज सक्रिय हैं वहीं 9 लाख 80 हज़ार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं। दश में कोरोना से अब तक 65 हज़ार के करीब लोगों की जान जा चुकी है।

चौथे सूचि में रूस आ गया है। देश में कुल कोरोना के मामले 6 लाख 81 हज़ार से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं । इनमे से 2 लाख 20 हज़ार से अधिक मरीज एक्टिव हैं वहीं 4 लाख 50 हज़ार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं। दश में कोरोना से अब तक 10 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *