TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने दिया विवादित बयान, कहा- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण काली नागिन की तरह ले रहीं जान

Kolkata: ममता सरकार और मोदी सरकार के आए दिन तनातनी होती रहती है। BJP और TMC के नेता एक दूसरे पर कटाक्ष करने से भी नहीं चूकते हैं। इस बार तो हद हो गई जब TMC के नेता ने वित्त मंत्री की तुलना एक काला नागिन से कर दी। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Benarji) ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की तुलना ‘जहरीले सांप’ से की। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोग काली नागिन के डसने से मर जाते हैं उसी तरह लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की कारन से मर रहे हैं। इस पर BJP ने तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि ममता बनर्जी (Mamta Benarji) ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में बेतुकी बातें कर रहे हैं।

ईंधन की बढ़ती कीमतों और रेलवे के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ शनिवार को बांकुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कल्याण बनर्जी ने सीतारमण के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा, काली नागिन के डसने से जिस तरह लोगों की मौत होती है, उसी तरह निर्मला सीतारमण के वजह से लोग मर रहे हैं। उसने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। क्या उन्हें शर्म नहीं आनी चाहिए? आपने अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी और आप अब भी कुर्सी पर बैठी हैं। सीतारमण आपको अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वह सबसे खराब वित्त मंत्री है।

BJP ने उनकी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल की अध्यक्ष ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं रहा है। उन्होंने कहा, ”तृणमूल में भ्रष्टाचार शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक फैल गया है। वे लोग अंदरूनी झगड़े में उलझे हुए हैं और उनमें से कई सत्तारूढ़ दल में बने स्थिति से ध्यान भटकाने की खातिर बेसिर-पैर की बातें कर रहे हैं।” घोष ने कहा, ”ऐसी टिप्पणियों को हम ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। वे हताशा में आकर ऐसी बेतुकी बातें कर रहे हैं। वहीं, BJP के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कल्याण बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। कल्याण बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की भी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि PM ने नए भारत का वादा किया था और इसे उन्होंने GDP की विकास दर को ”बेहद खराब” हालात में पहुंचा कर पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *