चीन में चौंकाने वाला मामला: डॉक्टरों ने मरीज का ऑपरेशन करके आँख से निकाले 20 जिंदा कीड़े

*वान की आंख में मिले कीड़े को नेमाटोड के रूप में आइडेंटिफाई किया गया. नेमाटोड कॉमन परजीवी होते हैं. यह कुत्तों, बिल्लियों और कई अन्य जानवरों के में पाए जा सकते हैं.

एक मरीज अपनी आंख की समस्या लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा। डॉक्टर ने जब उस आदमी की आंख की जांच की तो उनके होश ही उड़ गए। जिसके बाद ऑपरेशन करके मरीज के आंख से 20 जीवित कीड़े निकाले। चीन में रहने वाले 60 वर्षीय मरीज की पहचान भले ही ना हो पाई हो लेकिन उनकी यह परेशानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

बताया जा रहा है 60 वर्षीय मरीज की आंखों में जब पहली बार दर्द हुआ तो उसे इन्होंने आखों की थकान समझकर छोड़ दिया। लेकिन यह दर्द दिन-ब-दिन बढ़ता गया। जब आंखों का दर्द असहनीय हो गया तो वो सुज़ो शहर में एक अस्पताल में भर्ती हो गए।

सुज़ो अस्पताल के डॉक्टरों ने जब उनका परीक्षण किया और उनकी दाहिनी पलक के नीचे कम से कम 20 जीवित कीड़े पाए गए। डॉक्टर शी टिंग ने कीड़े को हटाने के लिए एक चिकित्सा प्रक्रिया का पालन किया।उन्होंने कीड़े को नेमाटोड के रूप में पहचाना और उनमें से कम से कम 20 कीड़ों को हटा दिया।

कुत्तों और बिल्लियों पाये जाते हैं ये परजीवी
खलीज टाइम्स के अनुसार अस्पताल के डॉक्टरों ने एक टोटल मेडिकल एक्जामिन किया और उसकी दाहिनी पलक के नीचे कम से कम 20 जीवित कीड़े पाए गए. डॉ. शी टिंग ने कीड़े को हटाने के लिए एक मेडिकल प्रोसिजर कंडक्ट किया. उन्होंने कीड़े को नेमाटोड के रूप में आइडेंटिफाई किया और उनमें से कम से कम 20 को कीड़ों को निकाला.

नेमाटोड कॉमन परजीवी होते हैं. यह कुत्तों, बिल्लियों और कई अन्य जानवरों के में पाए जा सकते हैं. डॉ.शी टिंग के अनुसार लार्वा से कीड़े में विकसित होने में उन्हें 15 से 20 दिन लगते हैं.
Worms From Man’s Eye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *