COVID-19 News : Dr Reddy’s Laboratories ने भारत में लॉन्च की Covid-19 की दवा, होगी फ्री होम डिलीवरी

देश में कोरोना का संक्रमण पैर पसारते ही जा रहा है , वैसे दूसरे तरफ कोरोना के रोकथाम के किये उसकी वैक्सीन पर फोकस किया जा रहा है , इस बीच एक अच्छी खबर आई है की भारत की बड़ी फार्मा कंपनी Dr Reddy’s ने FEVIPARAVIR के जेनेरिक वर्ज़न एविगां को लांच किया है ,

डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने Fujifilm Toyama Chemical Co Ltd के साथ इसके निर्माण और वितरण का करार किया है। Dr Reddy’s Lab ने Avigan को 200 mg टैबलेट के रूप में लॉन्च किया है। Avigan को ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया (DGCI) से मंजूरी मिल चुकी है। इस दवा का इस्तेमाल हल्के और मध्यम कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए किया जा सकेगा। डॉ रेड्डीज लैब के ब्रांडेड मार्केट्स के सीईओ MV Ramana ने कहा, कंपनी कोरोना वायरस रोगियों के लिए इस महत्वपूर्ण इनोवेटर दवा को लॉन्च कर रही है। हाई क्वालिटी और प्रभाव, सामर्थ्य और बेहतर रोग प्रबंधन की आवश्यकता कंपनी की प्राथमिकता है।

कंपनी ने इस दवा को 122 टैबलेट के पैक में मार्केट में उतारा है। दवा की एक्सपायरी दो साल की रहेगी। कंपनी द्वारा देश के 41 शहरों में दवा की फ्री होम डिलिवरी सेवा भी उपलब्ध रहेगी। इसके लिए कंपनी के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-267-0810 पर कॉल कर या www.readytofightcovid.in पर सुबह 9 से रात 9 बजे तक ऑर्डर दे सकते हैं।

Covid-19 की जेनेरिक दवा भारतीय बाजार में 33 रुपए से लेकर 75 रुपए प्रति टैबलेट की कीमत में उपलब्ध है। पिछले सप्ताह MSN ने फेविलो के नाम से सबसे सस्ती दवा लॉन्च की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *