शर्मनाक: डिलीवरी के दौरान निजता के अधिकार का उल्लंघन करते हुए एक नर्स ने गर्भवती का आपत्तिजनक वीडियो बनाया।

भोपाल : राजधानी भोपाल में एक बहुत लज्जाजनक मामला सामने आया है जहां फंदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के समय प्राइवेसी के अधिकार का भंग करते हुए एक नर्स ने गर्भवती के निजी हिस्से का वीडियो बनाया। हालांकि नर्स ने इस दोष को मुकरते हुए वीडियो बनाने की बात से इंकार किया है। गर्भवती युवती ने खजूरी थाने में नर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराइ है। वहीं युवती का यह भी अपराध है कि पुलिस इस मामले में छूट बरत रही है।

खबर के मुताबिक, एक अगस्त को गर्भवती डिलीवरी के लिए फंदा प्राथमिक हेल्थ केंद्र में एडमिट हुई थी। जहां युवती का अपराध है कि डिलीवरी के समय नर्स उसके निजी हिस्से का वीडियो बनाने लगी। युवती ने इसका प्रतिरोध भी किया परन्तु वह नहीं मानी। इस मामले में स्वास्थ्य अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने सिरे से वीडियो बनाने का इनकार कर दिया। महिला की डिलीवरी के दौरान कोई डॉक्टर भी हॉस्पिटल में उपस्तिथ नहीं था। गवर्नमेंट हॉस्पिटल में बिना डॉक्टर के नर्स द्वारा डिलीवरी कराना एक बड़ी लापरवाही है।

फंदा इलाके के निवासी ने गवर्नमेंट हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है। वहीं इस मामले को एक हफ्ते का समय होने को है परन्तु खजूरी पुलिस थाना की आलस कारगुजारी के चलते अभी तक कोई कार्रवाई या परीक्षण नहीं की गई है। मामले को लेकर युवती कलेक्टर के पास भी शिकायत लेकर गई और पुलिस और प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *