फेसबुक अधिकारियों ने सुसाइड करने जा रहे युवक की बचाई जान, जाने कैसे

सिनेमा जगत से लेकर आम लोग भी अपनी जीवन को समाप्त करने के लिए सुसाइड कर रहे हैं। इसकी वजह क्या हो सकती है ये कह पाना बहुत मुश्किल है। ऐसा ही एक तनावग्रस्त शख्श अपनी जीवन को पूर्णविराम देने के लिए फेसबुक पर लाइव आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन सायद इस वयक्ति की जीवन अभी समाप्त होने वाली नहीं थी और वक़्त रहते ही इसे बचा लिया गया।

दरअसल आयरलैंड में बैठे फेसबुक अधिकारियों को जैसे ही इसका पता चला उन्होंने फौरन दिल्ली पुलिस को फोन किया। फेसबुक अधिकारियों ने DCP साइबर सेल के पास शनिवार 8 अगस्त की शाम 7 बजकर 51 मिनट पर कॉल किया और इसकी जानकारी दी। दिल्ली पुलिस को जानकारी मिलते ही फौरन मंडावली स्थित घर पहुंची लेकिन बात कुछ और ही निकली। घर में मौजूद महिला मिली जिसने बताया कि ये फोन नंबर तो उसका है लेकिन फेसबुक अकाउंट उसके पति का है।

महिला ने पुलिस को बताया की मुझे मेरे पति के साथ झगड़ा हुआ था जिसके बाद वह मुंबई चले गए हैं। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी तुरत मुंबई डीसीपी साइबर सेल को दी। मुंबई पुलिस तुरत उस शख्श के पास पहुंचा और उसे समझाने में कामयाब रहा। इस तरह फेसबुक, दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस के कोशिशों के बाद इस युवक की जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *