ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का निधन, आईपीएल कॉमेंट्री के लिए मुंबई में थे

हाइलाइट्स:
*ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डीन जोन्स का आज मुंबई में निधन हो गया
*रिटायरमेंट के बाद वह एक सफल कॉमेंटेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके थे
*आईपीएल 2020 का आज छठा मैच RCB और KXIP के बीच खेला जाना है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में निधन हो गया, वह 59 वर्ष के थे। मिली जानकारी के अनुसार, उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। जोन्स मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए एक कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे थे।

उनके साथी ब्रेट ली जोकि आईपीएल में उनके साथ कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं, उन्‍होंने जोन्‍स को सीपीआर देने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। गुरुवार सुबह उन्होंने ब्रेट ली और निखिल चोपड़ा के साथ नाश्ता किया।

कथित तौर पर जोन्स को उस होटल की लॉबी में दिल का दौरा पड़ा, जहां उन्हें बीसीसीआई के आईपीएल ब्रॉडकास्‍टर स्टार स्पोर्ट्स ने रखा था। स्टार ने एक बयान में कहा, “यह बहुत दुख के साथ है कि हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा करते हैं। उनका आकस्मिक निधन हो गया।”

उन्‍होंने लिखा, “हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के लिए तैयार खड़े हैं। हम आवश्यक व्यवस्था करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं। वह एक चैंपियन कमेंटेटर थे, जिनकी उपस्थिति और खेल की प्रस्तुति ने हमेशा लाखों प्रशंसकों को खुशी दी। वह दुनिया भर में स्टार और उनके लाखों प्रशंसकों द्वारा सभी को याद किया जाएगा।”

क्रिकेट करियर और रेकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोन्स ने अपने इंटरनैशनल करियर में 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 46.55 के औसत से रन बनाए, जबकि वनडे में भी वह 44.61 के औसत से बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने टेस्ट में कुल 11 और वनडे में 7 शतक अपने नाम किए।

डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा थे। 1987 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने नंबर 3 पर बैटिग करते हुए 33 रन का अहम योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने यह खिताबी मैच 7 रन से अपने नाम किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *