गाजियाबाद, प्रेम विवाह करने के चार दिन बाद पति ने रेल के आगे कूदकर जान दी, पत्नी ने लगाई फांसी

पति विशाल की मृत्यु की दुखद सूचना जब पत्नी निशा के परिवार को लगी तो हंगामा मच गया। मृत्यु के बाद विशाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया और परिवार के लोग निशा को अपने साथ मायके ले आए और वहां आकर परिवार ने उससे विशाल की मौत के कारण को जानने का चेष्टा किया।

दिल्ली के करीब गाजियाबाद में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है।लव मैरिज करने के 4 दिन बाद पति ने रेल के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली , जिसके बाद अगले ही दिन पत्नी निशा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। चार वर्ष की मोहब्बत के बाद दोनों वैवाहिक बंधन में बंधे थे।

घटना कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम एरिया की है। तस्वीर में दिख रहे दूल्हे का नाम विशाल है जो इलाके में कोचिंग सेंटर में कॉमर्स की क्लास चलाता था। दुल्हन के लिबास में तस्वीर निशा की है जो मल्टी नेशनल कंपनी में HR Manager थी।

दोनों की विवाह चार साल तक चले प्रेम के बाद बीती 29 June को परिवार की रजामंदी से हुई थी। शादी के बाद अपने ससुराल पहुंचने पर निशा ने सभी रस्मों को हंसी-खुशी पूरा किया था, जिसका सबूत एक वीडियो भी है जिसमें कंगना की रस्म को हंसी-खुशी पूरा किया जा रहा है ।

सभी रस्मों को निभाने के बाद विवाह के अगले दिन विशाल सुबह ही बिना बताए घर से चला गया, जिसके बाद जब वो शाम तक घर नहीं लौटा तो उसके परिवार ने पुलिस को सूचना दी। विशाल के भाई का कहना है कि विशाल जब शाम तक घर नहीं लौटा तो हमने उसका फोन लगाया जो घर में रखा मिला। जिसके बाद उन्होंने 112 पर पुलिस को विशाल के लापता होने की सूचना दी जिस पर पुलिस ने उसका फोटो परिवार से लिया और कुछ देर बाद ही पुलिस ने उन्हें पहचान करने के लिए एक लाश की फोटो दिखाई जिसकी पहचान उन्होंने विशाल के रूप में की।

विशाल के भाई ने बताया उसने रेल के आगे अपनी जान दे दी थी मगर वजह किसी को नहीं मालूम कि आखिर क्यों विशाल ने रेल से कटकर ख़ुदकुशी किया ?

निशा के भाई से जब हमने इस मामले पर सवाल किया तो उसका कहना था विशाल और निशा दोनों ही एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे। दोनों ही अच्छा काम करते थे, विशाल कोचिंग चलाता था जबकि उसकी बहन निशा मल्टी नेशनल कंपनी में एचआर की पोस्ट पर काम कर रही थी। निशा अपने पती की मौत के बाद गुमसुम हो गई थी और बीती रात उसने भी फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी।

निशा और विशाल ने चार साल की प्रेम कहानी को पहले शादी के बंधन में बांधा और फिर दोनों ने एक के बाद एक, शादी के चार दिन बाद आत्महत्या कर लिया। जिसके कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को पूरा करने की कोशिश कर रही है। लेकिन बड़ा सवाल यहां यह है कि आखिर लंबी प्रेम के बाद विवाह के बंधन में बंधने के चार दिन बाद ही ऐसी कौन सी परेशानी आ गई थी जिसके वजह से दोनों ने आत्महत्या कर लिया? फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और जांच के बाद घटना की असल वजह सामने आ पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *