Bollywood को लेकर गोविंदा ने दिया बड़ा बयान, कहा- 4 या 5 लोग पूरे कारोबार चला रहे हैं

New Delhi: बॉलीवुड में नेपोटिज्म (Nepotism) की डिबेट में गोविंदा भी कूद पड़े हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में जगह बनाने की अपनी जर्नी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं। गोविंदा (Govinda) ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बहुत ही बेबाकी के साथ अपनी राय रखी है। गोविंदा ने मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि एक्टर निर्मला देवी और अरुण कुमार आहुजा के बेटे होने के बावजूद उन्हें सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के बारे में बताया ‘मेरे 21 साल की उम्र में अभिनेता बनने और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बीच 33 साल का अंतर था। जिस वक्त मैंने इंडस्ट्री में दाखिल हुआ उस वक्त कई नए प्रोड्यूसर (producer) आए थे जो पेरेंट्स को नहीं जानते और मेरा बैकग्राउंड क्या था. मुझे उनसे मिलने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता था। मैं जानता था कि वह इस तरह बात क्यों करते हैं लेकिन मैंने खुद पर और अपनी कला पर उनकी इन बातों को हावी नहीं होने दिया. मैं जानता था कि राज कपूर जी, जीतेंद्र जी, अमीताभ बच्चन जी, विनोद खन्ना जी और राजेश खन्ना जी भी बहुत सी चीजों से गुजरे थे. इस इंडस्ट्री में, आपके पास सही नजरिया होना जरूरी है। या तो आप मेहनत करें या फिर उन बातों पर ध्यान दें कि लोग आपके बारे में क्या कहते हैं।

गोविंदा आगे कहते हैं, ‘जब मैंने पॉलिटिक्स ज्वाइन की थी तो लोगों ने कहा था कि यह फैसला मेरे अंदर के एक्टर के खिलाफ जाएगा लेकिन यह बात सही साबित नहीं हुई क्योंकि पॉलिटिक्स ज्वाइन करने के बाद मैंने जो फिल्में कीं, उन्हें भी सफलता मिली। नेपोटिज्म की बात उठने और अपनी बेटी टीना के करियर पर सवाल किए जाने पर गोविंदा बोले, ‘मैंने अपनी बेटी के बारे में कभी बहुत बात नहीं की। अगर मैं ऐसा करता तो स्थिति कुछ और होती। वह अपने रास्ते पर खुद चल रही है और जब वक्त आएगा तो वह खुद सफलता पाएगी। गोविंदा ने बॉलीवुड कैम्प को लेकर कहा, ‘पहले जो भी टैलेंटेड होता था तो उसे काम मिल जाता था। सभी फिल्मों को थिएटर पर पूरा मौका मिलता था। लेकिन अब, 4 या 5 लोग पूरे कारोबार को चला रहे हैं. जो लोग उनके करीबी नहीं है उनकी फिल्मों का भाग्य यह तय करते हैं। मेरी कुछ अच्छी फिल्मों को अच्छी रिलीज नहीं मिल पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *