कोई 40 सीट जीतकर कैसे बन सकता है सीएम, बिहार जल्द अपना विकल्प खोज लेगा : मनोज झा

PATNA : बिहार में एनडीए को बहुमत वाला नंबर तो मिल गया लेकिन नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर हर कोई निशाना साध रहा है. स्थानीय बीजेपी नेताओं के बाद अब आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा नीतीश कुमार को फिर से सीएम बनाने को लेकर ऐतराज जाहिर कर रहे हैं. रविवार को मीडिया से बात करते हुए मनोज झा ने कहा कि कोई शख्स महज 40 सीट पाकर मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है. क्योंकि लोगों का जनादेश उनके खिलाफ गया है. उन्होंने प्रदेश को बर्बाद किया है. उन्हें इसपर विचार करना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि बिहार अपना स्वाभाविक विकल्प ढूंढ़ लेगा. इस प्रकिया में सप्ताह, दस दिन या एक महीने का समय लग सकता है लेकिन ऐसा होगा.

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में जीत पाने के बाद एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. इस बैठक में भाजपा-जदयू की अगुवाई वाले एनडीए के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर औपचारिक मुहर लग सकती है. इस बैठक में भाजपा, जदयू, सहयोगी दल हम और वीआईपी के विधायक शामिल हो रहे हैं.

कुछ निर्दलीय विधायक भी एनडीए को समर्थन दे सकते हैं. एनडीए चुनाव के पहले ही नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. भाजपा ने भी कहा है कि एनडीए में चाहे किसी भी पार्टी को ज्यादा सीटें मिलें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *