बिहार में प्लाज्मा डोनर को मिलेगा 5 हजार रुपए इनाम, सीएम नीतीश ने की बड़ी घोषणा

Patna : आजादी के जश्न में पटनावासी डूबे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को गांधी मैदान में सुबह नौ बजे झंडोत्तोलन किया. इस दौरान वे 11 टुकड़ियों की परेड की सलामी ली.इस बार झांकियां नहीं निकली. स्कूल-कॉलेज बंद हैं. ऐसे में कोरोना के साये के बीच राजधानी वासी घरों में रहकर ही आजादी का पर्व मना रहे हैं.

राज्य में अब प्लाज्मा डोनर को सरकार 5 हजार रुपए का इनाम देगी. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज गांधी मैदान में झंडा फहराने के बाद इसकी घोषणा की है. बिहार में कोरोना मरीजों का इलाज प्लाज्मा से किया जा रहा है. ऐसे में प्लाज्मा डोनर को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम ने इनाम देने का एलान किया है.

प्लाज्मा थेरेपी से पटना एम्स में इलाज हो रहा है. बताया जा रहा है कि अब तक 125 से अधिक लोगों ने प्लाज्मा डोनरों ने अब तक पटना एम्स में प्लाज्मा दान किया है. इससे 58 अति गंभीर संक्रमित कोरोना मरीज का इलाज किया गया है. प्लाज्मा थेरेपी के इलाज से अब तक 34 अति गंभीर मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जो इलाज में कारगर साबित हो रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को जल्द सेवा शर्त की सुविधा मिलेगी. सभी शिक्षकों को PF मिलेगा और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. साथ ही 33 हजार 916 शिक्षकों की जल्द नियुक्ति होगी. वहीं उन्होंने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार नौकरी देगी. 250 पदों पर जल्द नियुक्ति होगी. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में 4997 डॉक्टरों की जल्द नियुक्ति होगी.

सीएम नीतीश ने कोरोना संकट को लेकर बिहारवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी. नीतीश मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने का सलाह दी. सीएम ने कहा कि 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग घर बाहर नहीं निकले. गांधी मैदान के कार्यक्रम में कोरोना को लेकर बुजुर्ग और बच्चों की एंट्री पर रोक लगाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *