दूरियां नजदीकियां बन गईं: कोरोना के बीच बिहार चुनाव की पहली रैली में उड़ी नियमों की धज्जियां, सवालों पर चुप रहे नड्डा

*गया में नड्डा की सभा में उड़ रही हैं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
*कार्यक्रम में फिलहाल होगी देरी, नड्डा नहीं पहुंचे हैं अभी गया

गया के गांधी मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित रैली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। बड़ी संख्या में लोग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुनने पहुंच रहे हैं। खास बात ये है कि सोशल डिस्टेंसिंग केवल वीआइपी दीर्घा तक ही सीमित है। आम लोगों के लिए लगाई गई कुर्सियों के बीच बेहद कम दूरी रखी गई है। दो गज की जगह सटाकर कुर्सियां लगा दी गई हैं।

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में नेताओं की जन सभा शुरू हो गई है. कोरोना काल की पहली जनसभा गया शहर में हुई, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा. जनसभा में कोरोना के मद्देनजर एहतियात बरतने के पोस्टर और बैनर तो खूब नजर आए, लेकिन नियमों का पालन होता हुआ नजर नहीं आया. पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रह चुके नड्डा ने इसको लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझा.

कुल मिला कर पहली सभा में कोरोना को लेकर एहतियाती इंतजाम, लोगों में जागरूकता या भय की कमी साफ तौर पर नजर आई. आने वाले दिनों में रैलियों की संख्या बढ़ेगी. यही हाल रहा तो लापरवाही भी बढ़ेगी और कोरोना संक्रमण की संख्या भी.

रैली के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जब एबीपी न्यूज ने कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देना जरूरी नहीं समझा. जबकि नड्डा केंद्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं. वहीं इसको लेकर पूछे जाने पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि हर पैमाने पर रैली सफल रही है.

गया की रैली में नड्डा ने जम कर मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. साथ ही नीतीश सरकार के पहले बिहार की स्थिति का हवाला देकर फिर से एनडीए को जिताने की अपील की. नड्डा की रैली में हम पार्टी के जीतन राम मांझी और जेडीयू महासचिव आरसीपी सिंह भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *