Independence Day: लाल किले पर खालिस्तान का धवज फहराना चाहता है आतंकी संगठन, रखा इनाम, दिल्‍ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

New Delhi: अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नुन (Gurpatwant Singh Pannun) ने दिल्ली के लाल किले (Red Fort) पर खलिस्तान का झंडा फहराने का ऐलान किया है। इस आतंकी संगठन ने ऐलान किया है कि अगर कोई 15 अगस्‍त के दिन लाल किले पर खालिस्‍तान का झंडा फहराता है तो उसे 125,000 डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। सिख फॉर जस्टिस के इस ऐलान के बाद दिल्‍ली पुलिस ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है। इसे लेकर पन्नू ने वीडियो भी जारी किया है। जिसमें ऐलान किया है कि जो 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराएगा उसे सवा लाख इनाम दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद राजधानी दिल्ली में हाई अर्लट जारी किया गया है। सभी मुख्य बाजारों में पुलिस गश्त और संदिग्धों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। करीब 45,000 जवानों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा। दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों ने एसएफजे की इस घोषणा को लेकर कहा है कि ये केवल लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए किया गया प्रयास है।

पन्नू ने वीडियो जारी करके कहा क‍ि यह उन्‍हें 1947 में विभाजन के वक्त हुई त्रासदी की याद दिलाता है। उसने कहा, ‘ हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है। बदले हैं तो केवल शासक। हम अभी भी भारतीय संविधान में हिंदू के रूप में दर्ज हैं और पंजाब (Panjab) के संसाधनों का उपयोग अन्‍यायपूर्ण तरीके से अन्‍य राज्‍यों के लिए किया जा रहा है। हमें वास्‍तविक आजादी की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *