भारत और चीन सिमा विवाद: चीनी कंपनी VIVO नहीं होगी IPL की स्पॉन्सर, नए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश

IPL 2020 के शुरू होने में अभी एक महीने से अधिक का समय बचा है। दावा किया जा रहा है कि इस साल टाइटल स्पॉन्सर ‘VIVO’ नहीं होगा और जल्द ही नए टाइटल स्पॉन्सर की एलान की जाएगी। 2 अगस्त को IPL गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में फैसला लिया गया था कि ‘VIVO’ ही टाइटल स्पॉन्सर होगा, लेकिन इसके बाद से सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार इसका विरोध हो रहा था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने भी चीनी मोबाइल कंपनी के स्पॉन्सर बने रहने पर सोमवार को विरोध जताया था। भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण रिश्ते के दौरान भारत में कई चीनी ऐप बैन हो चुकी हैं, ऐसे में IPL के टाइटल स्पॉन्सर के चीनी कंपनी होने को लेकर बवाल मचा हुआ था।

मीडिया मीडिया खबर के अनुसार, चीनी मोबाइल कंपनी VIVO IPL की स्पॉन्सर नहीं होगी। IPL का VIVO के साथ 5 साल का करार 2022 में खत्म होना है। कॉन्ट्रैक्ट के तहत बोर्ड को हर साल 440 करोड़ रुपए मिलते हैं।

IPL का 13वां एडिशन UAE में अगले महीने 19 सितंबर से शुरू होगा। इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। पहले यह लीग मार्च में भारत में ही खेली जानी थी, लेकिन खतरनाक कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे तब कैंसिल कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *