IPL 2020 : VIVO को हटाकर अब पतंजलि लेना चाहती है जगह , लिस्ट में है और भी बड़ी कंपनियां

IPL 2020 के लिए टाइटल स्पॉन्सर शिप कौन होगा ये अब सबसे बड़ा सवाल बन चुका है. हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रो बोर्ड (BCCI) ने चीनी मोबाइल कंपनी VIVO के साथ डील को रद कर दिया है. ऐसे में BCCI को IPL के टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर एक नई कंपनी के साथ डील करनी होगी, जिसके लिए नीलामी होनी है आईपीएल के स्पॉन्सर को लेकर बहुत सारी कंपनियां है जियो (Jio), एमेजॉन (Amazon), टाटा ग्रुप (Tata Group), ड्रीम11 (Dream11), अडानी ग्रुप (Adani Group) और एजुकेशन स्टॉर्ट-अप बायजुस (Education Start-Up Byjus) सारी कंपनियां अपने IPL स्पॉन्सर शिप के लिए प्रयाश मैं है।

बाबा रामदेव की पतंजलि इस बार स्पॉन्सर शिप के लिए जुटे हुए है ,चीन से विवाद होने के बाद भारत ने बॉयकॉट कर दिया इसलिए चीन की जितनी भी कंपनियां है वो दोनों देशों के बीच बढते तनाव को देख चाइनीज स्मार्टफोन वीवो ने इस साल आईपीएल के लिए टाइटल स्पॉन्सर नहीं रहने का फैसला किया। जिससे IPL नए स्पॉन्सर की तालाश में है और इस लिस्ट में पतंजलि का नाम सबसे आगे चल रहा है।

पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि हम पतंजलि ब्रांड को वैश्विक मंच देना चाहते हैं हम इस साल IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल करने के बारे में सोच रहे हैं। और इस बार IPL 2020 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा. भारत में बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *