हेमंत सोरेन की कैबिनेट के निर्णय के विरोध में 25 July को जमशेदपुर की दुकानें बंद

Jamshedpur : झामुमो (जेएमएम) की लीडरशिप वाली हेमंत सोरेन सरकार के बिना मास्क चलने पर एक लाख रुपये का जुर्माना और दो वर्ष जेल की सजा के निर्णय के खिलाफ सिंहभूम के व्यापारी क्रोध में हैं, उन्होंने फैसले के विरोध में शनिवार 25 July, 2020 को एक दिन का सांकेतिक बंद करने के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी है। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार 24 July, 2020 को जमशेदपुर के बिस्टुपुर में व्यापारियों एवं उद्योगपतियों की बैठक में यह फैसला लिया गया।

चैंबर के अध्यक्ष अशोक भालोटिया ने कहा कि पिछले दिनों हेमंत सोरेन सरकार की कैबिनेट ने कोवीड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बेहद कड़ा फैसला लिया, इस फैसले से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों के शोषण और भयादोहन का एक हथियार मिल जायेगा, यही कारण है कि सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज इस फैसले का विरोध करता है।

श्री भालोटिया ने कहा कि सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जमशेदपुर के सभी व्यापारी शनिवार को अपनी दुकानें बंद रखेंगे, सरकार यदि उनकी बातें नहीं मानेगी, तो जमशेदपुर के व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल भी करेंगे, इतना ही नहीं, जब तक कोवीड का कहर थम नहीं जाता, शहर के व्यापारी अपनी दुकानें शाम 6 बजे बंद कर देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि गवर्नमेंट के इस निर्णय से ब्लैकमेलिंग बढ़ जायेगी, अधिकारियों को अनगिनत शक्तियां मिल जायेंगी, जिसका वे अवैध फायदा उठायेंगे, यही कारण है कि वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह अपने इस काला कानून को वापस ले, सरकार चूंकि उनकी बात नहीं सुन रही है, इसलिए चैंबर ने निर्णय लिया है कि 25 July को व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे, 26 July से काला बिल्ला लगाकर अपनी दुकानें चलायेंगे, फिर भी सरकार नहीं मानी, तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *