कानपूर एनकाउंटर: असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी पर किया हमला, कहा- योगी आदित्यनाथ की ‘ठोक देंगे’ पॉलिसी जिम्मेदार  

उत्तर प्रदेश के कानपूर एनकाउंटर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों पर AIMIM Chief असदुद्दीन ओवैसी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला किया है। ओवैसी ने इसके लिए यूपी के योगी सरकार की ठोक देंगे वाली पॉलिसी को जिम्मेदार ठहराया है। ओवैसी ने कहा ये एक
राजनीतिक असफलता थी। इस पॉलिसी के नाम पर लोगों की हत्या शुरू की थी। ओवैसी ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया है।

इस घटना के बाद से विनय दुबे फरार है। कई टीमें इसकी तलाश में जुटी है ,लेकिन अब तक विनय पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। ओवैसी ने आगे कहा की योगी आदित्यनाथ को अपनी ‘ठोक देंगे’ पॉलिसी को बदल देनी चाहिये। हम देश या सूबे की सत्ता को बंदूक के ताकत पर नहीं बल्कि संविधान और कानून के दम पर चलाना होगा।

ओवैसी ने आगे कहा की विनय दुबे एक ऐसा अपराधी है जिसके ऊपर 60 मामले दर्ज हैं। विनय की जमानत पुलिस और सरकार ने रद्द नहीं की थी, उसने इन सभी पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी। उन्होंने ने कहा, अपराधी को दोषी साबित कर कानून के तहत सजा दी जानी चाहिए , न कि एनकाउंटर के नाम पर उसकी हत्या करनी चाहिए। अगर कानून के तहत ऐसे अपराधी की सजा होगी तो लोगों को कानून में विश्वास बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *