Google ऐप स्टोर से हटने के बाद Paytm में जमा आपके पैसों का क्या होगा, जानिए

भारत के सबसे मशहूर पेमेंट सर्विस ऐप Paytm को गूगल ने बहुत बड़ा झटका (Paytm removed from Google play store) दिया है। गूगल ने Paytm app को अपने प्ले स्टोर से हटा लिया है। हालांकि Paytm for Business, Paytm mall, Paytm Money जैसे ऐप अभी गूगल स्टोर पर बरकरार हैं। IOS के लिए पेटीएम ऐप अभी भी ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। पेटीएम ऐप के अलावा, Google Play ने पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप को भी हटा दिया है जिसमें फैंटसी क्रिकेट फीचर्स और ऑनलाइन बेटिंग जैसे ऑप्शन भी शामिल हैं।

पेटीएम ऐप की Google Play लिस्टिंग में एक एरर दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है, “हमें खेद है, अनुरोधित URL इस सर्वर पर नहीं मिला।” एंड्रॉइड डिवाइस पर उपयोगकर्ता प्रीलोडेड Google Play से ऐप डाउनलोड करने में भी सक्षम नहीं हैं। हालांकि, मौजूदा उपयोगकर्ता जिनके पास ऐप पहले से ही अपने गैजेट्स पर इंस्टॉल है, वे कंपनी द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल वॉलेट और अन्य सेवाओं का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

पेटीएम ने इस बात की पुष्टि करने के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया कि ऐप को जल्द ही बहाल किया जाएगा, और उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त किया कि उनका पैसा सुरक्षित है।

पेटीएम ऐप के साथ, पेटीएम फर्स्ट गेम्स भी अब Google Play के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। इससे पहले शुक्रवार को, Google ने एक ब्लॉग पोस्ट पोस्ट की जिसमें अपनी ऑनलाइन बेटिंग को लेकर बनाये गए नियमों के बारे में बताया गया जो ऐप डेवलपर्स को खेल सट्टेबाजी की सुविधा देने की अनुमति नहीं देता है। यह एक फीचर था जो पेटीएम द्वारा हाल ही में घोषित फंतासी क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से प्रदान किया गया था।

पेटीएम को ऐप स्टोर से हटाने के बारे में बताते हुए Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को किसी बाहरी वेबसाइट की ओर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *