मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, पीएम मोदी समेत अन्य लोगों ने किया शोक व्यक्त

मध्यप्रदेश के राज्यपाल और लखनऊ से पूर्व सांसद रहे लालजी टंडन का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया। इस शोक भरी खबर की जानकारी खुद इनके बेटे आशुतोष टंडन ने ट्विटर के माध्यम से दी। आशुतोष ने ट्वीट करते हुए लिखा की,”बाबूजी नहीं रहे। लालजी टंडन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाजरत थे। लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य राजनेताओं ने शोक जाहिर किया है। इनके निधन पर यूपी सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

जानकारी का लिए आप को बतादें लालजी टंडन काफी समय से बीमार चल रहे थे और ये लखनऊ के मेदांता अस्पताल में पिछले माह 14 जून से इलाजरत थे।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा की,”लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक कोशिशों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी जान पहचान बनाई, हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया। उनके निधन से दुखी हूं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा की,”मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री लाल जी टंडन के निधन से हमने एक महान नेता को खो दिया है, जिन्होंने लखनऊ का सांस्कृतिक परिष्कार किया और जो कुशाग्रबुद्धि वाले राष्ट्रीय नेता थे। मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *